Best motivational story for success in hindi | KOSISH KARNE WALO KI HAAR NAHI HOTI

Best motivational story for success in hindi 

 KOSISH KARNE WALO KI HAAR NAHI HOTI


motivational story in hindi for success


Hindimotivationalstory.in  एक  motivational story  in hindi ब्लॉग है।  Hindimotivationalstory.in ब्लॉग पे आपको अच्छी अच्छी motivational story  in hindi प्राप्त होगी। Hindimotivationalstory.in आपके लिए अच्छी अच्छी motivational story in hindi लाता रहेगा। 

Friends हम सभी जानते  है की हर  किसिके कोई ना कोई  सपने होते है चाहे वो छोटे हो या बड़े पर सपने जरूर होते है।  

कोई डॉक्टर बनना चाहता है तो  कोई इंजीनियर बनना चाहता है और कोई खुदका business करना चाहता है ऐसे बहुत सारे सपने है जो लोग हर रोज देखते  है  

चलो मान लिया सपने तो हर एक इंसान देखता है लेकिन इनमे से कितने लोग अपने सपने को गंभीरता से लेते होंगे  ????

चलो मान लिया की गंभीरता से लेते भी है पर इनमे से कितने लोग आखिर तक जब तक success न मिले तब तक डटे रहेंगे आधे तो एक दो बार  कोशिश करेंगे और fail हुए तो पीछे हट जाएंगे।  

पर कितने लोग होंगे जो fail होते हुए भी कोशिश करना नहीं छोड़ेंगे ?

बहुत कम लोग ऐसे होंगे जो  अपने निष्फल होने के बावजूद success पाने के लिए कोशिश पे कोशिश करते जायेंगे और ऐसे लोग ही जो निष्फल होने के बावजूद  कोशिश करने से डरते नहीं जब तक success  नहीं मिल मिल जाती  तब तक हार नहीं मानते ऐसे लोगो को ही success मिलती है नाकि  2 बार कोशिश करके हार मानने वालो को। 

Friends इसी topic  के related एक इंसान की आज हम बात करने वाले है जिसने सोचा की मुझे ये करना है और उसने आखिरी दम तक निष्फल होने के बावजूद कोशिश करता गया और आखिर कार उसने success पा ही ली।  

वो इंसान  कोई  नहीं वो है light bulb के संशोधक महान वैज्ञानिक  Thomas  Edison  जिसके बदोलत आज हमारे घरो में रोशनी है।

motivational story in hindi for success

जिन्होंने अपनी प्रयोग शाला में light bulb बनाने के लिए इतनी  निष्फलता का सामना किया की कोई दूसरा होता तो कब का  पीछे हट जाता पर उन्होंने कभी हार नहीं मानी और लाइट light bulb बनाके ही रहे।   

चलो friends आप ही सोचो कितनी बार कोशिश की होगी ???

1 बार 10 बार 50 बार चलो ज्यादा से ज्यादा 100 बार J

पर सच बात तो ये है की उनको 1000 बार कोशिश करने के बाद success मिली थी। जी हा विश्वास नहीं होता ना 1000 बार कोशिश करने के बाद bulb बनाने में success हुए थे। 

उनका मानना था की जितनी बार आप निष्फल होंगे उतनी बार आपको अपनी निष्फलता से कुछ सिखने को मिलेगा और उतना ही आप success के एक कदम नजदीक जायँगे।  

बस यही सोच के कारण वे success हुए थे। 

NOTE:

आज क्या सिखने को मिला ???

यही की अगर आप अपनी लाइफ में कुछ करना चाहते हो तो कोशिश करने से कभी पीछे ना हटे। 

अगर निष्फल भी हो गए तो फिर कोशिश करे आखिर दम तक करे जब तक की आपको success ना मिले तब तक मेरा वादा है आपसे आपको success जरूर मिलेगी। 

इसी लिए तो कहते है 

" कोशिश करने वालो की 
हार नहीं होती  ”


में आशा करता हूँ की आपको ये post अच्छा लगा होगा। 

friends आपको ये post अच्छा लगा तो Hindimotivationalstory.in को support करने के लिए और motivational story in hindi में पढ़ने के लिए 

ज्यादा से ज्यादा comments और share करे। 

Thank you




Post a Comment

0 Comments